Monday, 17 July 2017

ये हैं पांच खिलाड़ी जो अपने क्रिकेट करियर में कभी शून्य पे आउट नहीं हुए।

 ये हैं पांच खिलाड़ी जो अपने क्रिकेट करियर में कभी शून्य पे आउट नहीं हुए।
आज हम बात उन पांच खिलाड़ियों के करेंगे जिन्होंने अपने क्रिकेट के कार्यकाल में कभी भी शून्य पे  ना आउट होने का अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।
player who is never out for zero or duck in cricket
picture credit -DNA 
सबसे पहले पायदान पे हैं केप्लर वेसेल्स
केप्लर वेसेल्स सबसे पहले ऑस्ट्रलिया के लिए खेलना शुरू किया वही चार साल के बाद इन्होने ऑस्ट्रलिया क्रिकेट को छोड़ साउथ अफ्रीका की टीम से जुड़ गए और वहां के कप्तान बने।  केप्लर ने अपने करियर में खेले गए 109 मैचों में 34.35 के औसत से 3367 रन बनाये जिनमे 1 शतक तथा 26 अर्धशतक मौजूद थे। वही अपने 109 मैचों में ये एक भी बार शून्य पे आउट नहीं हुए ,और एक अलग कीर्तिमान बना लिया।
 Samiullah Shenwari , never out in zero run
पिक्चर क्रेडिट - क्रिकेट कंट्री
दूसरे पायदान पे हैं अफगानिस्तान के खिलाड़ी समीउल्लाह शेनवारी 
समीउल्लाह शेनवारी ने अपने खेले गए कुल 71 मैचों में कुल 1602 रन 30.22 की औसत से बनाये हैं वही इनका सर्वाधिक स्कोर 96 रन का रहा है। आपको बता दे की इन्होने अपने करियर में एक भी शतक नहीं बनाया हैं वही अगर अर्धशतक के बात की जाये तो इन्होने कुल 11 अर्धशतक अपने नाम किये हैं ,और एक बार भी शून्य पे आउट नहीं हुए।
picture credit -cricket country
तीसरे पायदान पे हैं  भारत के यशपाल शर्मा 
यशपाल शर्मा ने अपने करियर में कुल 42 मैचों में कुल 883 रन बनाये वही इनका सर्वाधिक स्कोर 89 का रहा जिसमें इन्होने 4 अर्धशतक बनाया।

picture credit -cricket country  
चौथे पायदान पे हैं साउथ अफ्रीका के पीटर क्रिस्टन 
पीटर ने अपने खेले गए 40 मैच में कुल 1293 रन बनाये और सर्वाधिक स्कोर 97 का रहा। इन्होने कुल 4 अर्धशतक अपने क्रिकेट करियर में बनाये।
picture credit - dafabet cricket 
पांचवे पायदान पे हैं साउथ अफ्रीका के रूडोल्फ 
रुडोल्फ ने सॉउथफ्रिका से खेलते हुए कुल 45 मैच में 1144 रन बनाये वही उन्होंने उनके औसत की बात की जाये तो उन्होंने 35.57 की औसत से 1174 रन बनाये जिसमें उनके 7 अर्धशतक बनाये। उनका सर्वाधिक स्कोर 81 रनो का रहा और वो एक भी बार शून्य पे आउट नहीं हुए।




Share This
Previous Post
Next Post

I am a sports blogger . Love Cricket and Records , So stay updated with the Match and records .

0 comments: