Wednesday, 12 July 2017

एकदिवसायी मैच में भारत के 5 खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा बार शून्य पे आउट हुए हैं


आज हम बात करेंगे भारत के पांच खिलाड़ियों की जिन्होंने एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया है ,हलाकि क्रिकेट में कोई भी नहीं चाहेगा की वो शून्य या डक पे आउट हो लेकिन आज हम कुछ ऐसे क्रिकेटरों की बात करेंगे जिन्होंने भारत की लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा बार शून्य पे आउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
सबसे पहले पायदान पे हैं सचिन तेंदुलकर
जी हाँ आप भी हैरान होंगे की ये कैसे संभव है लेकिन ये सच है अगर आंकड़ोंकी बात करे तो भारत के इस महँ खिलाड़ीने जहाँ हर रिकॉर्ड अपने नाम किये वही ये भी अलग सा रिकॉर्ड अपने नाम किया है ,गौर करने वाली बात ये भी है की सचिन तेंदुलकर ने कुल 463 मैच खेला है वही उन्होंने 18426 रन बनाये हैं जहाँ उनका सर्वाधिक स्कोर 200 नाबाद रहा है ,वही सचिन कुल 20 बार शून्य पे आउट हुए हैं और भारत की पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे अधिक बार शून्य पे आउट होने का रिकॉर्ड बनाया।
दूसरे पायदान पे हैं भारत की पूर्व तेज़ गेंदबाज़ श्रीनाथ
जवागल श्रीनाथ हलाकि गेंदबाज़ थे लेकिन इनके नाम भी कुल 19 बार शून्य पे आउट होने का रिकॉर्ड है ,श्रीनाथ ने अपने करियर में कुल 229 मैच खेला वही बल्लेबाज़ी की बात करे तो उन्होंने कुल 883 रन बनाये ,जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 53 का रहा।
तीसरे पायदान पे हैं भारत की पूर्व स्पिन गेंदबाज़ अनिल कुंबले
आकड़ो की बात की जाये तो भारत की तरफ से तीसरे खिलाड़ी अनिल कुंबले हैं जिन्होंने 18 बार शून्य पे आउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया ,अनिल कुंबले ने कुल 271 मैच में 938 रन बनाया है वही उन्होंने उनका सर्वाधिक स्कोर 26 का रहा है।
चौथे पायदान पे हैं युवराज सिंह
युवराज सिंह ने कुल 304 मैचों में 8701 रन बनाया है वही अगर शून्य पे आउट होनी की बात की जाये तो ये खिलाड़ी चौथे पायदान पे आते हैं ,युवराज सिंह ने 304 मैचों में कुल 18 बार शून्य पे आउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।
पांचवे पायदान पे हैं हरभजन सिंह
हरभजन सिंह ने अपने खेले गए कुल 236 मैचों में कुल 1237 रन बनाये हैं ,हलाकि वो गेंदबाज़ हैं लेकिन 17 बार शून्य पे आउट पे आउट हुए , हरभजन सिंह भारत के पांचवे खिलाड़ी हैं जो की सबसे अधिक बार सुनए पे आउट होने का अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया।
Share This
Previous Post
Next Post

I am a sports blogger . Love Cricket and Records , So stay updated with the Match and records .

0 comments: