Friday, 21 July 2017

आईसीसी वीमेंस वर्ल्डकप क्रिकेट 2017 के 5 सर्वश्रेठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन।


 महिला विश्वकप का आगाज 24 जून इंग्लैंड के ब्रिस्टल के मैदान पे हुआ जहाँ वर्ल्ड कप 2017 का पहला मैच श्रीलंका तथा न्यूजीलैंड के साथ खेला गया। आज हम बात करेंगे  पांच सर्वश्रेठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन की जो 2017 विश्वकप में हमे देखने को मिले।
Rajeshwari gayakward  , cricket

PIC CREDIT- GETTY IMAGE
सबसे पहले पायदान पे हैं  भारत की राजेश्वरी गायकवाड़, 5 विकेट 15 रन दे कर लिये । 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी के मैदान पे वर्ल्डकप का 27वा मैच खेला गया ,जहाँ भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 265 रन 7 नुकसान पे बनाये ,वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम तीन अंक का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई, राजेश्वरी गायकवाड़ की शानदार गेंदबाज़ी के सामने न्यूजीलैंड की एक ना चली पूरी टीम केवल 79  आउट हो गयी। अगर आंकड़ों पे नज़र डाले तो राजेश्वरी गायकवाड़ ने 7.3 ओवर में 15 रन दे कर 5 विकेट लिये ।
pic credit- india today
दूसरे पायदान पे हैं भारत की एकता बिष्ट ,5 विकेट 18 रन दे कर लिये।
 गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के 5 विकेट गिरा अपना सर्वश्रेठ प्रदर्शन देते हुए केवल 18 रन 5 विकेट लिये। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में कुल 169 रन बनाये ,छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को भारत के गेंदबाज़ो ने कड़ी चुनौती देते हुए उनके केवल 74 के स्कोर पे आउट कर मैच को 95 रनो से जीत लिया।
picture credit- icc
तीसरे पायदान पे हैं न्यूजीलैंड की हॉली हडलस्टन 5 विकेट 35 रन दे कर लिये। 
विश्व कप  2017 के पहले ही मैच में हॉली ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए श्रीलंका के पांच विकेट केवल 35 रन दे कर ले लिए थे ,वही पहले बल्लेबाज़ी करने उत्तरी श्रीलंका की टीम केवल 188 स्कोर हे बना पाई जवाब में एक विकेट के नुकसान पे न्यूजीलैंड की टीम ने 9 विकेट से मैच को जीत लिया।
picture credit- icc
चौथे पायदान पे है दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी लूस,5 विकेट 67 रन दे कर लिये।
विश्व कप का 25वा  मैच दक्षिण अफ्रीका तथा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला गया जहाँ लूस ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रलिया के 5 बल्लेबाज़ों को आउट किया वही इन्होने कुल 5 विकेट 67 देकर लिए ,हलाकि मैच में ऑस्ट्रेलिया विजय रही मगर शानदार गेंदबाज़ी की चलते लूस को हमेशा याद रखा जायेगा।
dane van niekerk
pic credit - icc
पांचवे पायदान पे हैं दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निकर्क जिन्होंने 4 विकेट बिना कोई रन दिए लिये। 
विश्व कप का 12 वा मैच दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के विरुद्ध 2 जुलाई  2017 को खेला गया जहाँ ,कैप तथा डेन वान निकर्क के शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम केवल 48 के स्कोर पे आउट हो गयी ,जहाँ डेन वान निकर्क ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट बिना कोई रन दिए 3.2 ओवर में दिए।





Share This
Previous Post
Next Post

I am a sports blogger . Love Cricket and Records , So stay updated with the Match and records .

0 comments: