Friday, 30 June 2017

परफ्यूम खरीदने के समय रखे इन बातों का ध्या‍न।


परफ्यूम खरीदने के समय रखे इन बातों का ध्या‍न। 

परफ्यूम एक ऐसा प्रसाधन है जिसे पुरुष हो या नारी सभी को भाता है ,वही परफ्यूम का प्रचलन बोहत पुराना रहा है जहाँ ये इत्र के नाम से जाना जाता था और राजा महाराजे तथा रानियों में खासा प्रचलित था। 
परफ्यूम खरीदने के समय रखे इन बातों का ध्या‍न 
परफ्यूम खरीदने से पहले अक्सर हम उसे हाथो पे डाल कर सूंधते हैं ,लेकिन आपको ये नहीं पता चलता की दो से तीन बार अगर हम अलग परफ्यूम को सूंधते हैं तो चुनने में हमे दिक्कत सकती है क्यूंकि सूंधने की क्षमता कम हो जाती है और कॉफ़ी बीन भी काम नहीं करता तो पहले से हे तय कर की जाये की आपको कौन सा परफ्यूम लेना है या फिर से कुछ देर के बाद कोशिश करें। 
परफ्यूम में हमेशा देखे ले की उसमें कितनी अलकोहल की मात्रा है ,जितना कम अलकोहल होगा परफ्यूम उतना हे अच्छा तथा त्वचा के लिए अच्छा होगा। 
परफ्यूम को ज्यादा देर तक टिके रहने की लिए अच्छे से उसका प्रोग वैसे ही प्रोडक्ट के साथ करे जैसे अगर आप रोज साबुन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो परफ्यूम भी रोज का लगाए तथा पाउडर भी रोज फ्लेवर का इस्तेमाल करे। 
परफ्यूम के बोतल को अच्छे से सील बंद कर रखे और एक बार खोलने की बाद नियमित इस्तेमाल करे। 
गर्मियों में हलकी परफ्यूम का इस्तेमाल करे जिसमें अलकोहल की मात्रा कम हो। गर्मियों में ऐसे परफ्यूम का इस्तेमाल करे जो रियेक्ट करे गर्मी से। 
परफ्यूम का इस्तेमाल ऐसे जगह करे जो ज्यादा गरम रहता हो और जहाँ खून का प्रवाह सुचारु चलता हो ,कान की नीचे, कलाइयो के उप्पर इस्तेमाल करना अच्छा होता है। 
दूर से परफ्यूम का इस्तेमाल करे इससे वो ज्यादा क्षेत्र तक फैलेगा। 

कभी भी अलग अलग परफ्यूम एक साथ इस्तेमाल करे ,रिएक्शन का खतरा हो सकता है। 
Share This
Previous Post
Next Post

I am a sports blogger . Love Cricket and Records , So stay updated with the Match and records .

0 comments: